A Secret Weapon For ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



सिद्दारमैया सरकार के तहत स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया, तालुक के सरकारी अस्पतालों में बाइक एंबुलेंस, डायलिसिस इकाइयां शुरू कीं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य मंत्री का पुरस्कार भी मिला। उन्हें खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में राशन कार्ड प्राप्त करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित और सरल बनाने के लिए भी जाना जाता है।

चेयर पोज या उत्कटासन का अभ्यास करने के लिए कुर्सी से खड़े हो जाएं।

क्राइमसाहिल को तो मरना ही है... साक्षी का दोस्त बड़े बाल वाला झबरू आ गया सामने

ऑफिस में बैठे-बैठे आप स्ट्रेचिंग करके दिन भर की थकान और शरीर में हो रहे दर्द को कम कर सकते हैं। इससे आपके शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन भी ठीक होता है। नियमित रूप से योगाभ्यास या एक्सरसाइज करने वाले लोग सबसे पहले स्ट्रेचिंग जरूर करते हैं। मांसपेशियों में हो रहे दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी स्ट्रेच का सहारा ले सकते हैं। नियमित रूप से अगर आप स्ट्रेचिंग करते हैं तो इससे आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल को कम करने में फायदा मिलता है। शरीर में अकड़न और दर्द आदि में भी स्ट्रेचिंग फायदेमंद होती है। 

These cookies could be established through our web page by our advertising associates. They might be utilized by those providers to make a profile of your pursuits and demonstrate pertinent adverts on other web sites. Also they are used to limit the volume of situations you see an advert in addition to support evaluate the success of the marketing marketing campaign.

लिप्स और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाकर ये बबली गर्ल अब दिखने लगीं ऐसी, पहचानना मुश्किल

भारतवे सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है... अब अमेरिका में राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज

भुने हुए चने खाने से काम के दौरान लंबे समय तक पेट भरा रहता है.

काम के दौरान अपने आस पास एसेंशियल ऑयल्स छिड़क सकते हैं. स्‍ट्रेस को दूर करने में लैवेंडर, सिट्रस, ओरेंज या सेंडलवुड का एसेंशियल ऑयल बहुत काम आता है और दिमाग को शांत करने में आपकी मदद करता है.

इसे भी पढ़ें :  योग करने से पहले और बाद में क्या खाएं? एक्सपर्ट से जानें प्री और पोस्ट योगा डाइट टिप्स ऊपर बताये गए सभी योगासनों का अभ्यास आपको ऑफिस के दौरान हो रहे तनाव और दर्द आदि की समस्या में फायदा देगा। आप अगर किसी बीमारी या हड्डियों की समस्या से पीड़ित हैं तो इन आसनों का अभ्यास करने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह जरूर लें। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो और लोगों तक शेयर करें।

राशिफल में जानें कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा...

आजकल व्यक्ति के पास पैसा और जरुरत की सभी चीजें मौजूद हैं। मगर कहीं न कहीं इन सबको पाने के पीछे इंसान अपनी सेहत के साथ समझौता कर रहा है, जिस वजह से सबसे ज्यादा उसे दिल से जुड़ी बीमारियां अपना शिकार बना रही हैं। ऑफिस में काम करने वाले लोग हार्ट-स्ट्रोक और शुगर, बी.

दक्षिण कन्नड़ जिले से पांच बार के विधायक हैं खादर, कभी हारे नहीं

धनु - धनु राशि के लोग छोटी छोटी बातों में अधीनस्थों को जज करें तो यह ठीक नहीं होगा, कुछ बातें नजरअंदाज करनी चाहिए. फुटकर व्यापारी अपने व्यवसाय को बढ़ाने की यदि कोई योजना बना रहे हैं तो शुरू करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा, वैसे तो क्रोध करना ही नहीं चाहिए. पिता जी भी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए आज के दिन घर का वातावरण भी कूल रखना है. स्वस्थ बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहना चाहिए, इसी से निरोगी रहेंगे. मकर - इस राशि के लोगों के ऊपर ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा लेकिन तनाव न लें समझ कर तेज गति से काम करें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज के दिन टैलेंट को Source तराशने पर फोकस करें, प्रतिभावान लोगों की हर जगह कद्र होती है. माता पिता के चरण दबाने का यदि मौका मिले तो इस काम में संकोच नहीं करना चाहिए, इसे अपना सौभाग्य माने. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का आज विशेष ध्यान रखना होगा.

Report this wiki page